फसल का एक-एक दाना खरीदेंगे, खरीद प्रक्रिया में कोई कोताही न बरतें अधिकारी : दुष्यंत चौटाला

चंडीगढ़

उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला
प्रदेश सरकार कोरोना से बचाते हुए किसानों की फसल की खरीद बेहतर तरीके से करेगी। मंडियों में किसानों को किसी तरह की समस्याएं नहीं आने दी जाएगी। इस संकट की घड़ी में किसान व आढ़ती दोनों सरकार का सहयोग करें। ये बात उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने अंबाला, कुरुक्षेत्र, करनाल जिलों में मंडियों का दौरा कर कही।
उपमुख्यमंत्री ने अधिकारियों को किसानों की फसल खरीद प्रक्रिया में किसी प्रकार की कोताही नहीं बरतने के आदेश दिए। उन्होंने मंडी में मौजूद किसानों की समस्याएं सुनते हुए उन्हें भरोसा दिलाया कि वे निश्चिंत रहें सरकार किसानों की फसल का एक-एक दाना खरीदेगी।

डिप्टी सीएम ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे मंडियों में आने वाले किसानों व श्रमिकों के लिए सैनिटाइजर, मास्क, पेयजल आदि व्यवस्थाओं में कोई कमी नहीं आने दें। उन्होंने कहा कि मंडी में सभी सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान जरूर रखें। उन्होंने ये भी स्पष्ट किया कि फसल खरीद पर लिमिट पूरी फसल पर नहीं है, बल्कि कोरोना के प्रकोप से किसानों व श्रमिकों के बचाव के मद्देनजर प्रतिदिन के हिसाब से तय की गई है।

उन्होंने किसानों को भरोसा दिलाया कि सरकार उनकी फसल का एक-एक दाना खरीदेगी और जिसके लिए फसल खरीद की बेहतर व्यवस्था स्थापित की गई है। फसल खरीद पर उप-मुख्यमंत्री ने कहा कि देश भर में हरियाणा एकमात्र एक ऐसा राज्य है जिसने इस महामारी में सरसों की फसल की खरीद शुरू की है।

कांग्रेस नेता प्रदेश सरकार की फसल खरीद प्रणाली पर बोलने से पहले ये बताएं कि उनकी पार्टी की सरकार पंजाब, राजस्थान राज्य में है, वहां अब तक सरसों की खरीद क्यों शुरू नहीं हुई।

Related posts